Kanpur: बिजली विभाग ही दे रहा झटका, क्यों घास काट रहे कानपुर के लाइनमैन?

रिपोर्ट :अखंड प्रताप सिंह

कानपुर: बिजली विभाग लगातार अपनी कार्यशैली और भ्रष्टाचार के मामलों के चलते सुर्खियों में बना रहता है. एक बार फिर बिजली विभाग के ऊपर आरोप लगे हैं और इस बार आरोप लगाने वाले आम लोग नहीं, बल्कि खुद बिजली विभाग में ही काम करने वाले लाइनमैन हैं. उनका आरोप है कि उनसे लाइनों की फॉल्ट छोड़ कर दफ्तर में साफ-सफाई और घास कटवाने जैसे काम करवाए जा रहे हैं. इसके अलावा इन लाइनमैनों ने अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के भी कई आरोप लगाए हैं.

मौसम कोई भी हो लेकिन लाइट नहीं है, तो आम लोगों की ज़िंदगी ही प्रभावित होती है. ऐसे में जनता बिजली विभाग के खिलाफ अक्सर शिकायतें करती नज़र आती है, लेकिन इस बार परेशानी विभाग के ही उन कर्मचारियों को है, जो अपनी जान जोखिम में डालकर हाई टेंशन तारों के फॉल्ट को ठीक करते हुए आपको आपके मोहल्लों में दिखते हैं. इन लाइनमैनों ने अपने विभाग के अधिकारियों के खिलाफ ही अब मोर्चा खोला है.

सुरक्षा उपकरणों के नहीं हैं कोई इंतजाम

निजी या दूसरे कामों में लगवाने के साथ ही लाइनमैनों ने बिजली विभाग की एक और लापरवाही के बारे में भी बताया है. इन कर्मचारियों का आरोप है कि विभाग द्वारा उनकी सुरक्षा के लिए कोई भी उपकरण नहीं दिए जाते हैं, जिससे कई बार बड़े हादसे भी हो जाते हैं. बाद में विभाग अपने हाथ खींच लेता है.

अधिकारियों के पास कोई जानकारी नहीं

NEWS 18 लोकल की टीम जब अधिकारियों से इस बारे में जानने के लिए पहुंची तो अधिकारियों ने इन आरोपों को नकारते हुए कहा कि उनकी जानकारी में ऐसे मामले नहीं हैं. घास काटने और भ्रष्टाचार के आरोपों को निराधार बताते हुए अफसरों ने कहा, अभी ऐसा कोई मामला संज्ञान में नहीं आया है. अगर कोई मामला आएगा, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Electricity Department, Kanpur news

Source link

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment