UP Board Result 2022:यूपी बोर्ड के हाई स्कूल के परीक्षा परिणाम में कानपुर ने लहराया परचम,खुशी से झूम उठे छात्र-छात्राएं

रिपोर्ट :- अखंड प्रताप सिंह ,कानपुर

यूपी बोर्ड हाई स्कूल (UP BOARD HIGH SCHOOL RESULT) के परिणाम आज घोषित हो गए हैं.कानपुर ने प्रदेश में हाई स्कूल के परिणामों में अपना परचम लहराया है.जी हां कानपुर के प्रिंस पटेल ने 97.67 परसेंट के साथ जहां प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है तो वहीं कानपुर की ही किरण कुशवाहा ने 97.50 परसेंट के साथ प्रदेश में संयुक्त रूप से दूसरा स्थान प्राप्त किया है.इसके अलावा प्रदेश भर में लड़कियों में पहला स्थान किरण कुशवाहा ने प्राप्त कर शहर का मान बढ़ाया है.यूपी बोर्ड की 10वीं परीक्षा में कुल 25 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे.जिनमेंसे 88.18 फीसदी छात्र सफल हुए हैं.

जाने क्या बोली टॉपर
न्यूज़ 18 लोकल की टीम ने प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली एवं लड़कियों में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त करने वाली कानपुर की बेटी किरण कुशवाहा से विशेष बातचीत की.किरण ने बताया कि उसने अपने माता-पिता और बड़ों के अनुसार पढ़ाई की जिसकी बदौलत उन्हें 97.50 परसेंटेज हासिल करने में सफलता मिली है.किरण ने कहा मुझे बहुत खुशी है कि मुझे अपने स्कूल और माता-पिता का नाम रोशन करने का मौका मिला है .

बड़े होकर आईएएस अधिकारी बनने का है सपना
आपको बता दें किरन कुशवाहा कानपुर के शिवाजी इंटर कॉलेज की छात्रा हैं.उन्होंने बताया कि वह बड़े होकर एक आईएएस ऑफिसर (IAS)बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं.

जाने क्या बोली टॉपर की मां
किरण की मां ने बताया कि वह अपनी बेटी को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाना चाहती हैं.लेकिन पैसों की कमी के चलते उनके सामने कई समस्याएं हैं. लेकिन मैं हार नहीं मानूंगी और अपनी बेटी को अच्छी सी अच्छी शिक्षा दिला कर उसको एक आईएएस अफसरबनाएंगी.

Tags: UP Board Exam, UP Board Exam 2022, Up board result 2022, UP Board Results

Source link

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment