मतदाता सूची में नाम जुड़वाने युवाओं को जागरूक करने 9 नवम्बर को सायकल रैली

– मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा तेलीबांधा तालाब से घड़ी चौक और वापस घड़ी चौक से तेलीबांधा तालाब तक सायकल रैली का आयोजन
-मतदाता सूची के प्रारंभिक प्रकाशन के साथ ही इसके विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की शुरुआत 9 नवम्बर से
रायपुर। युवा मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित करने प्रदेश की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबा साहेब कंगाले के नेतृत्व में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा 9 नवम्बर को साइकिल रैली का आयोजन किया गया है। ‘पेडल फॉर पार्टिसिपेटिव इलेक्शन्स (Pedal for Participative Elections)’ की थीम पर आयोजित यह सायकल रैली सवेरे सात बजे रायपुर के तेलीबांधा तालाब से शुरू होकर घड़ी चौक पहुंचेगी और वहां से वापस तेलीबांधा तालाब पहुंचेगी।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबा साहेब कंगाले, अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी और रायपुर के कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे सहित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी भी सायकल रैली में शामिल होंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती कंगाले ने शहरवासियों से अपील की है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में सायकल रैली में भाग लेकर युवा मतदाताओं को प्रेरित और जागरूक करें।
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पूरे देश में 9 नवम्बर से मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की शुरुआत की जा रही है। छत्तीसगढ़ और पूरे देश में 9 नवम्बर को मतदाता सूची के प्रारंभिक प्रकाशन के साथ ही यह काम शुरू हो जाएगा। राष्ट्रीय स्तर पर इस अभियान की शुरुआत महाराष्ट्र के पुणे से की जा रही हैं जहां 9 नवम्बर को आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार और निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पाण्डेय सहित आयोग के वरिष्ठ अधिकारी भागीदारी करेंगे।
उल्लेखनीय है कि पुणे आम चुनावों में देश में सबसे कम मतदान प्रतिशत वाले प्रमुख शहरों में शुमार है। शहरी और युवा मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और मतदान के लिए प्रेरित करने तथा त्रुटिरहित मतदाता सूची तैयार करने मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का शुभारंभ राष्ट्रीय स्तर पर पुणे से किया जा रहा है।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment