सड़को की दुर्दशा पर विभाग नही ले रहा है सुध,दुर्घटना की प्रबल आशंका

रामानुजगंज। लोक निर्माण विभाग के सड़कों की दुर्दशा कि विभाग सुध नहीं ले पा रहा है वही अब राज्य मार्ग पर जानलेवा गड्ढा 10 फीट से अधिक का है। विगत कई दिनों से रामानुजगंज वाड्रफनगर मुख्य मार्ग पर गड्ढा है परंतु विभाग के अधिकारी इतनी लापरवाह है कि इसमें एक ट्रैक्टर मुरम भी नहीं डलवा पा रहे हैं। यह गड्ढा कभी भी जानलेवा साबित हो सकता है।
गौरतलब है कि लोक निर्माण विभाग के द्वारा प्रत्येक वर्ष सड़कों के मरम्मत के नाम पर लाखों रुपए स्वाहा कर दिए जाते हैं वही जहां सड़क में गड्ढा जिसे तत्काल भरा जाना अति आवश्यक रहता है उसे भी कई बार ग्रामीणों के शिकायत के बाद भी नहीं भरते हैं। रामानुजगंज वाड्रफनगर मार्ग में लोक निर्माण विभाग की बड़ी लापरवाही विगत कई दिनों से देखी जा रही है कनकपुर के पास राइस मिल के समीप टर्निंग पर करीब 10 फीट से अधिक का गड्ढा हो गया है परंतु विभाग के अधिकारी यहां एक ट्रैक्टर मुरम भी नहीं गिरवा पा रहे हैं।
-मौत का कुआं में हर पल हादसा का है खतरा..
जिस प्रकार से रामानुजगंज वाड्रफनगर मुख्य मार्ग पर सड़क के किनारे मौत का कुआं के समान बड़ा गड्ढा बन गया है वह हर पल खतरा को आमंत्रित कर रहा है कभी भी कोई भी बड़ा दुर्घटना घट सकता है विभाग यदि तत्काल संज्ञान नहीं लेता है तो इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ेगा।
-विभाग की कार्यशैली को लेकर कलेक्टर जता चुके हैं नाराजगी…
लोक निर्माण विभाग की कार्यशैली को लेकर कलेक्टर विजय दयाराम के खुद विभाग के सड़कों का निरीक्षण करने निकले थे वहीं विभाग के अधिकारियों को तत्काल सभी बड़े गड्ढों को भरने के निर्देश दिए थे परंतु कलेक्टर के मौका निरीक्षण एवं नाराजगी के बाद भी विभाग के अधिकारी सुस्त पड़े हुए हैं।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment