भारत अभी भी पुराने जमाने का पावरप्ले क्रिकेट खेल रहा: नासिर हुसैन

एडिलेड । इंग्लैंड के हाथों एडिलेड ओवल में टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम से दस विकेट से हार गया। इसके बाद पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने आलोचना करते हुए कहा कि भारतीय टीम पुराने जमाने का पावर-प्ले क्रिकेट खेल रही है।
एक अच्छी बल्लेबाजी लाइन-अप के बावजूद, टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत नहीं करने की भारत की लगातार समस्या ने उन्हें फिर से निराश किया, जब उन्होंने पावरप्ले में सिर्फ 38/1 बनाया, जो कि इंग्लैंड की 63/0 तुलना में बहुत खराब था। बटलर (नाबाद 80) और एलेक्स हेल्स (नाबाद 86) क्रीज पर थे और चार ओवर शेष रहते 168/6 का पीछा किया।
हुसैन ने कहा, जब आप इंग्लैंड के पहले छह ओवरों को देखते हैं तो भारत से एक बड़ी गलती हुई। हेल्स और बटलर वैसे ही खेले, जैसे वे खेल रहे थे और भारत अभी भी पुराने जमाने का पावरप्ले क्रिकेट खेल रहा है।
पूर्व कप्तान माइकल एथरटन ने हुसैन के विचारों से सहमति व्यक्त की और भारत की गेंदबाजी की भी आलोचना की, जिसने इंग्लैंड को रविवार को मेलबर्न में पाकिस्तान के साथ फाइनल मैच खेलने से नहीं रोका।
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन ने बटलर की टीम की भारत को हराने के लिए प्रशंसा की।
उन्होंने कहा, इंग्लैंड ने एक बहुत अच्छी भारतीय टीम को सामान्य बना दिया और यह करना बहुत मुश्किल है। इसमें अच्छी तरह से योजना बनाना और लागू करना शामिल है।
रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली जैसे बड़े खिलाडिय़ों के खिलाफ उन्होंने उन्हें आउट किया और उन्हें एक औसत टीम बना दिया। यह एक बड़े मुकाबले में दो अलग-अलग टीम दिखाई दी। एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी की। मैं टीम के लिए, जोस के लिए और कोच मैथ्यू मॉट के लिए बहुत खुश हूं। अब रविवार को अवसर बहुत बड़ा मैच है।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment