आईपीएल 2023: कई फ्रेंचाइजी बदल सकती हैं अपना कप्तान

नई दिल्ली । टी-20 विश्व कप में भारत का सफर खत्म होने के बाद क्रिकेट के दर्शक अब अगले साल होने वाले आईपीएल पर निगाहें टिक गई हैं। हालांकि, फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इसी आईपीएल अक्शन शुरू होने से दर्शकों का कुछ ध्यान टी-20 विश्व कप से हटा है। बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया है कि 15 नवंबर तक सभी दस टीमें अपने रिजर्व और रिलीज करने वाले खिलाडिय़ों की लिस्ट सौंप दें। क्रिकबज के अनुसार सभी टीमों ने अपनी लिस्ट तैयार कर ली है, बस इसे अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।
फ्रेंचाइजी ने तैयार कर ली है लिस्ट: ऐसे में खबर आ रही है कि आईपीएल की कई फ्रेंचाइजी अपने खिलाडिय़ों को रिलीज तो करेगी ही, साथ ही कुछ अपने कप्तान भी बदलेंगी। इसकी शुरुआत हाल ही में पंजाब किंग्स ने किया था। पंजाब फ्रेंचाइजी ने मंयक अग्रवाल की जगह शिखर धवन को कप्तान बनाया है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि टीम मंयक अग्रवाल को रिजर्व रखेगी या रिलीज करेगी।
सनराइजर्स केन विलियमसन को कर सकती है रिलीज: क्रिकबज के अनुसार एक रिपोर्ट सामने आ रही है कि न्यूजीलैंड के कप्तान और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन को फ्रेंचाइजी रिलीज करने की सोच रही है। हालांकि सनराइजर्स ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। केन विलियम्सन की कप्तानी में टीम ने पिछले सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था।
ऐसे सनराइजर्स का नया कप्तान कौन होगा यह देखना दिलचस्प होगा।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment