गुजरात चुनाव : उम्मीदवारों के चयन को लेकर भाजपा, कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कुछ उम्मीदवारों के चयन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस दोनों के पार्टी कार्यकर्ता अपने-अपने नेतृत्व से नाराज नजर आ रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर में पार्टी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया, जबकि कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने खड़िया-जमालपुर में इमरान खेड़ावाला को फिर से नामित करने के लिए एक वरिष्ठ नेता पर रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए पार्टी के राज्य कार्यालय में तोड़फोड़ की।

एनएसयूआई के सदस्यों ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भरतसिंह सोलंकी ने यह सीट 50 करोड़ रुपये में बेच दी।

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कहा कि चूंकि एआईएमआईएम ने एक मुस्लिम उम्मीदवार को खड़ा किया है, अगर कांग्रेस भी एक मुस्लिम उम्मीदवार को नामांकित करती है, तो भाजपा के हिंदू उम्मीदवार आसानी से चुने जाएंगे।

एक कार्यकर्ता ने कहा, “इसलिए, पार्टी को सीट जीतने के लिए एक हिंदू उम्मीदवार को नामांकित करना चाहिए था।”

इस बीच, बायद के पूर्व विधायक धवलसिंह जाला और उनके समर्थक भीखिबेन परमार को नामित करने के भाजपा के फैसले से नाखुश हैं।

जाला के समर्थकों और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर उनसे एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का आग्रह किया।

सूत्रों के मुताबिक, जाला ने अभी तक इस प्रस्ताव पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन कहा कि ‘उचित समय’ पर निर्णय लिया जाएगा।

बयाड़ निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता यहां आए और पार्टी की राज्य इकाई के कार्यालय पर धरना दिया। वे बायड़ सीट से धवलसिंह को उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे थे।

इसके अलावा, पाटन के भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजुलबेन देसाई के नामांकन का विरोध करते हुए भाजपा राज्य इकाई कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया, क्योंकि वह स्थानीय उम्मीदवार नहीं हैं।

कांग्रेस खेमे में भी हालात कुछ खास ठीक नहीं दिख रहे हैं।

पार्टी कार्यकर्ता वाघोडिया निर्वाचन क्षेत्र से सत्यजीत गायकवाड़ और दभोई सीट से बालकृष्ण पटेल के नामांकन का विरोध कर रहे हैं।

कार्यकर्ताओं का कहना है कि “गायकवाड़ वाघोडिया से नहीं हैं, जबकि बालकृष्ण पटेल को भाजपा से निलंबित कर दिया गया था और फिर वह कुछ महीने पहले कांग्रेस में शामिल हो गए।”

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment