बीजेपी विपक्ष को खत्म करने के लिए कर रही धन-बल का प्रयोग : राहुल गांधी

अकोला । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि धन बल के लालच में देश में विपक्षी दलों को खत्म करने की हर संभव कोशिश की जा रही है। मीडिया को संबोधित करते हुए, उन्होंने शिवसेना (यूबीटी) के एक विधायक का हवाला देते हुए बताया कि कैसे उन्हें विद्रोही समूह में शामिल होने के लिए 50 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया और जून में तत्कालीन महा विकास आघाडी सरकार गिर गई।
गांधी ने आगे कहा, शिवसेना (यूबीटी) के विधायकों को 50 करोड़ रुपये दिए गए। भ्रष्ट लोग वहां जा रहे हैं और विपक्षी दलों को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन देश में अच्छे और ईमानदार लोगों की कोई कमी नहीं है।
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लोगों की प्रमुख समस्याओं का जिक्र करते हुए, उन्होंने कहा कि ये देश के किसानों और युवाओं से संबंधित हैं, जो महसूस करते हैं कि उनका कोई भविष्य नहीं है, और वह इन मुद्दों को उठा रहे हैं।
राहुल ने आगे बताया, किसान संकट में हैं, उन्हें उनकी उपज का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है, उन्हें फसल के नुकसान का मुआवजा नहीं मिल रहा है, कोई कर्जमाफी या बीमा दावा नहीं हो रहा है। जब (पूर्व) यूपीए सरकार सत्ता में थी, हमने किसानों को पूरी मदद की। देश के युवा चिंतित हैं कि क्या आवश्यक योग्यता और कौशल प्राप्त करने के बाद भी नौकरी की गारंटी नहीं है।
विपक्षी दलों की आवाज को दबाने की बात दोहराते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि जब भी वे नोटबंदी, अर्थव्यवस्था, महंगाई, चीन, संसद जैसी जनता की चिंताओं को उठाने का प्रयास करते हैं, माइक बंद कर दिए जाते हैं।
उन्होंने आगे कहा, हम यात्रा में इन सभी सवालों को उजागर कर रहे हैं और जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है, हर जगह लाखों लोग जुड़ रहे हैं और हम पर प्यार बरस रहे हैं।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment