एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के सातवें दिन भारत ने जीते सभी स्वर्ण

डेगू । भारतीय निशानेबाज़ों ने एशियाई एयरगन चैंपियनशिप 2022 में लगातार दूसरे दिन चार स्वर्ण पदक जीत लिये।
रिदम सांग्वान ने भारत को दिन का पहला पदक दिलाते हुए 10 मीटर एयर पिस्टल महिला प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया। रिदम ने इस साल का दूसरा अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण जीतने के लिये अपनी हमवतन पलक को 16-8 से शिकस्त दी।
मनू भाकर ने भी जूनियर महिला 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता के रोमांचक फाइनल में अपनी हमवतन ईशा सिंह को 17-15 से हराकर स्वर्ण जीता।
शिवा नारवाल, नवीन और विजयवीर सिद्धू ने स्वर्ण पदकों के सिलसिले को जारी रखते हुए 10 मीटर एयर पिस्टल टीम पुरुष फाइनल जीता। उन्होंने भारत के लिये दिन का तीसरा स्वर्ण जीतते हुए कोरिया के ली डैमयंग, मोक जिन मुन और पार्क डैहुन को 16-14 से मात दी।
सागर डांगी, सम्राट राणा और वरुण तोमर की जूनियर पुरुष टीम ने अपने वरिष्ठों के पदचिह्नों पर चलते हुए 10 मीटर एयर पिस्टल टीम पुरुष जूनियर का स्वर्ण हासिल किया। उन्होंने फाइनल मुकाबले में उज़्बेकिस्तान के मुहम्मद कमालोव, नुरिद्दीन नूरिद्दीनोव और इलखोम्बेक ओबिदजोनोव को 16-2 की करारी शिकस्त दी।
नौ नवंबर को शुरू हुई चैंपियनशिप के समापन में दो दिन शेष हैं जबकि भारत इस प्रतियोगिता में 22 स्वर्ण, आठ रजत और चार कांस्य सहित कुल 34 पदक जीत चुका है।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment