गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए भाजपा का आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान आज से

 

नई दिल्ली : गुजरात में विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को राज्य की जिन 93 विधान सभा सीटों पर मतदान होना है, उन सीटों पर भाजपा मंगलवार से आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करने जा रही है। मंगलवार को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दूसरे चरण की 93 विधान सभा सीटों में से चार विधान सभा सीटों पर रैली को संबोधित करेंगे। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मंगलवार को राज्य में चार विधान सभा क्षेत्रों में ही रैली करने जा रहे हैं।

इन दोनों दिग्गज नेताओं के अलावा भाजपा शासित राज्यों- असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी तीन अलग-अलग विधानसभाओं में पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करते नजर आएंगे।

दरअसल, पार्टी ने दूसरे चरण पर मतदान वाली 93 सीटों को लेकर भी आक्रामक चुनाव प्रचार की रूपरेखा बनाई है। इन सभी 93 विधान सभा सीटों पर भाजपा के 93 नेता अगले तीन दिनों तक पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करेंगे, रैलियों को संबोधित करेंगे और साथ ही राज्य में तीन दिनों तक प्रवास कर चुनावी माहौल का जायजा भी लेंगे।

इन दिग्गज नेताओं में मोदी सरकार के मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ-साथ उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड सहित विभिन्न राज्यों के मंत्री और सांसद भी शामिल है।

आपको बता दें कि राज्य की 182 विधान सभा सीट पर दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। राज्य में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधान सभा सीटों पर मतदान होना है। भाजपा ने इससे पहले प्रथम चरण की 89 विधान सभा सीटों पर भी इसी तरह का आक्रामक प्रचार अभियान चलाया था।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment