वनडे इतिहास की सबसे बड़ी पारी : 50 ओवर में 17 छक्के, 45 चौके लगाकर तोड़ डाला इंग्लैंड का महारिकॉर्ड

 

नई दिल्ली । विजय हजारे ट्रॉफी में रनों का तूफान आया। चिन्नास्वामी स्टेडियम में तमिलनाडु की टीम ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 506 रन ठोक दिए। ये किसी भी टीम का लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है। पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी टीम ने लिस्ट ए क्रिकेट में 500 का आंकड़ा पार किया।
तमिलनाडु ने अरुणाचल के खिलाफ 506 रन बनाने के साथ ही इंग्लैंड का रिकॉर्ड तोड़ दिया जिसने इसी साल नेदरलैंड्स के खिलाफ 498 रन बनाए थे। इंग्लैंड से पहले सरे ने ग्लूस्टरशर के खिलाफ साल 2007 में 496 रनों का स्कोर खड़ा किया था। हालांकि अब तमिलनाडु ने इन सभी टीमों को पछाड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस मुकाबले में कई वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटे। तमिलनाडु के ओपनर एन जगदीसन ने 277 रनों की पारी खेली जो कि लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी है। यही नहीं उन्होंने लगातार पांच शतक ठोकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।
जगदीसन ने साईं सुदर्शन के साथ मिलकर 416 रनों की साझेदारी की। पहली बार लिस्ट ए क्रिकेट में किसी जोड़ी ने 400 से ज्यादा रनों की साझेदारी की है। साईं सुदर्शन ने भी 154 रनों की पारी खेली। बता दें दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 17 छक्के, 44 चौके लगाए। दिलचस्प बात ये है कि इस जोड़ी के टूटने के बाद तमिलनाडु की पारी में सिर्फ एक चौका लगा।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment