भारतीय फुटबाल महासंघ ने की सात दिन के शोक की घोषणा

कोलकाता । ब्राजील के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी पेले के निधन पर अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने सात दिनों के शोक की घोषणा की है।

एआईएफएफ के महासचिव शाजी प्रभाकरन ने कहा, फुटबॉल के महान खिलाड़ी पेले के निधन से हम बहुत दुखी हैं और उनकी उपलब्धियों को याद करने के लिए हम सात दिन का शोक मनाएंगे। इस अवधि में एआईएफएफ का झंडा आधा झुका रहेगा।
फुटबॉल की दुनिया के बादशाह का भारत से गहरा नाता है। पेले ने भारतीय उपमहाद्वीप का एक से अधिक बार दौरा किया था। पेले की टीम कासमास ने 1977 में ईडन गार्डन्स में मोहन बागान के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेला था।
डॉ. प्रभाकरन ने कहा, हम खुशनसीब हैं कि पेले इतने मौकों पर हमसे मिलने आए हैं। वह आखिरी बार यहां 2018 में आये थे। वह हमेशा चाहते थे कि भारतीय फुटबॉल का विकास हो और उसका भविष्य उज्ज्वल हो।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीन बार के विश्वकप विजेता पेले के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होने कहा पेले ने अपने प्रदर्शन और उपलब्धियों के जरिये दुनिया भर में अनगिनत फुटबाल प्रेमियों को प्रेरित किया। उनके निधन की खबर ने मुझे 2015 में हमारी यादगार मुलाकात की याद दिला दी। इस कठिन समय में मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment