शी जिनपिंग ने पहली बार माना, कोरोना की कड़ी चुनौती का सामना कर रहा चीन

बीजिंग । नए साल के अपने संबोधन में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा, चीन नई कोविड लहर में कड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है। यह एक आसान यात्रा नहीं रही है। देश को अभूतपूर्व कठिनाइयों और चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि चीन के असाधारण प्रयासों ने अभूतपूर्व चुनौतियों पर काबू पाने में मदद की है।Ó
जिनपिंग ने कहा, ‘देशभर में कोविड महामारी की लहर नए चरण में प्रवेश कर गई है और इसका मुकाबला करने के लिए कठिन चुनौतियां बनी हुई हैं। कोविड-19 की दस्तक के बाद से हमने लोगों के जीवन की सुरक्षा को प्राथमिकता दी। विज्ञान-आधारित और लक्षित दृष्टिकोण का पालन करते हुए हमने लोगों के जीवन और स्वास्थ्य की अधिकतम संभव सीमा तक रक्षा करने के लिए कोविड के खिलाफ कदम उठाए।
जिनपिंग ने कहा, प्रशासन, डॉक्टर और सामाजिक कार्यकर्ता, सभी अपने-अपने स्तर से इस महामारी का सामना कर रहे हैं और इसे काबू करने के प्रयास में लगे हैं। सभी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों की सुरक्षा को ही प्राथमिकता दी है। इसके अलावा जीवन की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास किए गए हैं और कदम उठाए गए हैं। जिनपिंग ने कहा कि लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए और ज्यादा सचेत होने की जरूरत है।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment