नव वर्ष के पहले दिन मां दंतेश्वरी के दर्शन के लिए श्रृद्धालुओं की उमड़ी भीड़

-शहीद पार्क, आसना पार्क, लामनी पार्क, चित्रकोट, तीरथगढ़ में नव वर्ष मनाने पंहुचे लोग
जगदलपुर । नव वर्ष के पहले दिन की शुरूआत मां दंतेश्वरी के दर्शन के लिए श्रृद्धालुओं की लंबी कतार लगाकर देवी दर्शन एवं पूजा-पाठ के साथ किया। लोगों ने अपने दिन की शुरुआत भगवान को याद करके किया और इस वर्ष घर, परिवार देश में सुख समृद्धि के लिए कामना की।
नए साल के पहले दिन रविवार के अवकाश होने से लोग शहर के शहीद पार्क, आसना पार्क, लामनी पार्क में भी खासी भीड़ उमड़ी। इसके अलावे बड़ी संख्या में लोगों ने चित्रकोट, तीरथगढ़ का रुख किया, नए साल में सभी वर्गों में उत्साह देखने को मिल रहा है। नव वर्ष 2023 का जश्न देर रात से ही शुरू हो गया था। लोगो ने 2022 को विदाई देने के बाद नव वर्ष का स्वागत आतिशबाजी के साथ किया गया, लोग एक दूसरे को बधाई देते नजर आए। सोशल मीडिया में भी बधाइयों का दौर आज भी जारी रहा।
जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्र में नए साल के अवसर पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। नए साल के जश्न के दौरान शराब पीकर हुड़दंग करने वालों, तेज रफ्तार में बाइक चलाने वालों सहित असामाजिक तत्वों पर नजर रखने पुलिस की विशेष टीम की तैनात की गई थी। पुलिस ब्रीद एनाइलाइजर के माध्यम से शराब पीकर वाहन चलाने वालों की जांच कर रही थी।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment