10 किलोमीटर से ज्यादा कार से घसीटी गई थी लड़की, अमित शाह ने तलब की दिल्ली के जघन्य कांड की रिपोर्ट

नई दिल्ली । कंझावला केस पर गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से जल्द रिपोर्ट तैयार कर सौंपने को कहा है। दिल्ली के बाहरी इलाके कंझावाला में बीती देर रात हुए भीषण हादसे में मारी गई महिला को एक कार में सुल्तानपुरी से कंझावला तक 10 से 12 किमी तक घसीटा गया। विशेष पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था सागर प्रीत हुड्डा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पोस्टमार्टम कराने के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।
उन्होंने कहा, आरोपी को मनोरंजन के लिए अपराध स्थल पर ले जाया जाएगा। विस्तृत पूछताछ होगी और सीसीटीवी फुटेज और डिजिटल सबूत के आधार पर समय सीमा तय की जाएगी। आरोपी की कहानी का सत्यापन किया जाएगा। हुड्डा ने कहा, पीडि़त परिवार को सीसीटीवी फुटेज और डिजिटल सबूतों के आधार पर जांच के बारे में अपडेट किया जा रहा है।
इस बीच, दिल्ली के पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने ट्विटर पर आश्वासन दिया कि सुल्तानपुरी दुर्घटना मामले में आरोपियों के खिलाफ तथ्यों के आधार पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया, बाहरी दिल्ली के कंझावला इलाके में एक लड़की की सड़क पर मौत का मामला दुखद है। सभी पांच मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना की जांच में कई टीमें लगी हुई हैं। दिल्ली पुलिस परिवार के सदस्यों के साथ लगातार संपर्क में है। मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि जांच में मिले तथ्यों के अनुसार हम सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई कर एक मिसाल कायम करेंगे ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। दिल्ली में शांति बनाए रखने में हम सबकी हिस्सेदारी है। दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण, मि_ू और मनोज मित्तल के रूप में पहचाने गए पांच लोगों को रविवार को गिरफ्तार किया गया था।
घटना कंझावला इलाके में शनिवार और रविवार की दरमियानी रात को हुई, जब पीडि़ता की स्कूटी को कार ने टक्कर मार दी और उसके कपड़े कार में उलझ गए और वह उसके नीचे घसीटती चली गई।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment