ओडिशा में एक और रूसी नागरिक की मौत, 15 दिनों में तीसरी घटना

पारादीप । ओडिशा में एक और रूस नागरिक की हत्या हो गई है। 15 दिनो में ये तीसरी घटना है। मंगलवार को ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले के पारादीप बंदरगाह में डेरा डाले एक जहाज में एक रूसी नागरिक मृत मिला। उसकी पहचान मिल्याकोव सर्गेई के रूप में हुई। 51 साल का सर्गेई जहाज ‘एम बी अलदनाÓ का मुख्य इंजीनियर था।
यह जहाज बांग्लादेश के चटगांव बंदरगाह से पारादीप के रास्ते मुंबई जा रहा था। मंगलवार सुबह करीब 4.30 बजे सर्गेई जहाज के चेंबर में मृत मिला। पारादीप पुलिस ने कहा कि मौत की वजह तत्काल पता नहीं चल सकी है। पारादीप पोर्ट ट्रस्ट के चेयरमैन पीएल हरानंद ने रूसी इंजीनियर की जहाज में मौत की पुष्टि की है। मामले की जांच चल रही है। बता दें, क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट पिछले महीने दो अन्य रूसियों की रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत की जांच कर रहा है, जिसमें एक अरबपति भी शामिल है।
इन दो मृतकों में एक रूसी सांसद पावेल एंटोव (65) थे व दूसरा उनका मित्र व्लादिमीर बिडेनोव (61) था। पावेल की मौत 24 दिसंबर को और बिडेनोव की 22 दिसंबर को हुई थी। पावेल की होटल की तीसरी मंजिल से कथित तौर पर गिरने से मौत हुई थी, जबकि उनके मित्र बिडेनोव दो दिन पहले इसी होटल के अपने कमरे में मृत पाए गए थे।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment