बीसीसीआई ने महिला आईपीएल टीमों के मालिकाना अधिकार के लिये टेंडर जारी किये

मुंबई । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला इंडियन प्रीमियर लीग में एक टीम के मालिकाना अधिकार हासिल करने के लिये निविदा आमंत्रण (आईटीटी) जारी किये।
बीसीसीआई ने यहां जारी बयान में कहा, आईपीएल की संचालन समिति टेंडर प्रक्रिया के माध्यम से महिला इंडियन प्रीमियर लीग में एक टीम के मालिकाना और संचालन अधिकार हासिल करने के लिये प्रतिष्ठित संस्थाओं से बोलियां आमंत्रित करती है।
बयान में कहा गया कि टेंडर प्रक्रिया से संबंधित नियम व शर्तें जैसे पात्रता आवश्यकताएं, बोली दर्ज करने की प्रक्रिया, प्रस्तुत टीम के अधिकार व जिम्मेदारियां आदि आईटीटी में मौजूद हैं।
बोर्ड ने बताया कि आईटीटी की कीमत पांच लाख रुपये होगी और इसे 21 जनवरी 2023 तक खरीदा जा सकता है।
बोर्ड ने कहा,यह स्पष्ट किया जाता है कि आईटीटी दस्तावेजों को ऊपर बताये गये (पांच लाख) गैर-वापसी योग्य शुल्क के भुगतान की प्राप्ति पर ही साझा किया जाएगा। बोली जमा करने की इच्छा रखने वाली किसी भी इच्छुक पार्टी को आईटीटी खरीदना आवश्यक है।
बयान में कहा गया, हालांकि, केवल आईटीटी में निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले और उसमें निर्धारित नियमों और शर्तों के अधीन आने वाले ही बोली लगाने के पात्र होंगे। यह स्पष्ट किया जाता है कि केवल इस आईटीटी को खरीदने से कोई व्यक्ति बोली लगाने का हकदार नहीं होता है।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment