कोकड़ी में प्रदीप मिश्रा शिवपुराण कथास्थल से पुलिस ने 12 संदिग्ध महिलाओं को पकड़ा

– पुलिस की अपील – ‘श्रद्धालु क़ीमती ज़ेवर पहनकर आने से परहेज़ करें
बलौदाबाजार । बलौदाबाजार जिला मुख्यालय से 3 किलोमीटर दूर कुकरदी गांव में आयोजित शिव महापुराण कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह कार्यक्रम में हजारों की संख्या में श्रद्धालु उमड़ रहे हैं।
इस दौरान असामाजिक तत्व अपनी उपस्थिति के साथ घटनाओं को अंजाम देने में लगे हैं। सुरक्षा व्यवस्था में जुटी पुलिस ने इस दौरान 12 संदिग्ध महिलाओं को पकड़ा है। जो इस परिसर से चोरी की नियत से घूम रहे थे मामले में पूछताछ के बाद प्रतिबंधक कार्यवाही करते हुए महिला जेल भेजा गया ।
बलौदा बाजार जिले के कुकरदी गांव में पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर मध्य प्रदेश की शिव महापुराण कथा 2 से 8 जनवरी तक आयोजित की गई है जिसमें प्रारंभ से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। अन्य स्थान पर हुआ आयोजनों के अनुभव को देखते हुए स्थानीय स्तर पर सीसीटीवी कैमरे और अन्य प्रबंध सुरक्षा के लिए गए हैं ताकि घटनाओं को रोका जा सके। फिर भी सामान्य रूप से भीड़ भाड़ वाली जगह पर जिस अंदाज में चोर उचक्के अपनी हरकत करते हैं, कुछ ऐसा ही यहां भी देखने को मिल रहा है।
पुलिस के पास इस बारे में शिकायतें प्राप्त हुई। वरिष्ठ अधिकारियों के जानकारी में आने पर उनके मार्गदर्शन प्राप्त करने के साथ जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं । महिला पुलिस कर्मियों के साथ टीम तैयार की गई और आयोजन स्थल पर चौकसी बढ़ाई गई। इस दौरान रायपुर और नागपुर , बिलासपुर क्षेत्र से वास्ता रखने वाली 12 संदिग्ध महिलाओं को पकड़ा गया। उन्होंने यहां पर श्रद्धालु महिलाओं के पर्स और कीमती जेवर की चोरी करने की की नियत से कार्यक्रम में आना स्वीकार की । पूछताछ में पता चला कि महिलाएं श्रद्धालु होने का स्वांग रचकर कथा स्थल पर पहुंचती थी, ताकि किसी को उनके जेबकतरा या झपटमार होने पर बिल्कुल भी संदेह ना होने पाए। फिर आरती होने के दौरान या गुप्त दान के दौरान शातिराना हरकत कर यह कुख्यात गिरोह कुछ ही देर में यहां कई महिला श्रद्धालुओ के आभूषण व पर्स की चोरी कर लेती थी। पीडि़तों को इस बारे में तब पता चलता जब वे घर जाने के लिए उन्मुख होती।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment