संजय राउत की मुश्किलें बढ़ी, मानहानि मामले में कोर्ट ने जारी किया गैर-जमानती वारंट

मुंबई । शिवसेना नेता संजय राउत की मुश्किलें एक बार फिर बढऩे वाली हैं। मुंबई की एक अदालत ने भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा की मानहानि की एक शिकायत की सुनवाई में भाग न लेने के लिए संजय राउत के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया। मेधा सोमैया ने राउत के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी। शिवड़ी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने शिकायतकर्ता के बयान दर्ज करने के बाद वारंट जारी किया और मामले की अगली सुनवाई के लिए 24 जनवरी की तारीख तय की।
मेधा सोमैया के वकील ने कहा कि अदालत के आदेश के बावजूद राउत पेश नहीं हुए। जुलाई 2022 में मझगांव में मेट्रोपोलियन कोर्ट ने राउत के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया था। सोमैया ने यह दावा करते हुए अदालत का रुख किया था कि राउत ने निराधार और अपमानजनक आरोप लगाए कि उन्होंने और उनके पति ने मुंबई के समीप मीरा भायंदर इलाके में सार्वजनिक शौचालय के निर्माण और देखरेख में 100 करोड़ रुपये का घोटाला किया।
बता दें, शिवसेना सांसद हाल ही में पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में रिहा हुए थे। प्रवर्तन निदेशालय के एक्शन के बाद अगस्त 2022 में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। पात्रा चॉल मामले में हाल ही में हुए थे रिहा शिवसेना सांसद हाल ही में पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में रिहा हुए थे। प्रवर्तन निदेशालय के एक्शन के बाद अगस्त 2022 में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। उनपर गोरेगांव स्थित चॉल के पुनर्विकास कार्य में आर्थिक अनियमितताओं के आरोप लगे थे।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment