छत्तीसगढ़ में सर्दी और कड़ाके की ठंड, 10 जिलों में अलर्ट

रायपुर । उत्तरीहवाओं ने छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ा दी है। रविवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 4.9 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बताया कि 10 जनवरी तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा। प्रदेश के कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, कवर्धा, बिलासपुर, पेंड्रारोड, दुर्ग और उससे लगे जिलों के एक-दो स्थानों पर शीतलहर का येलो अलर्ट जारी किया गया है। देश के कई राज्यों में सर्दी और कड़ाके की ठंड का असर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है. 10 जनवरी तक मौसम विभाग ने शीतलहर चलने को लेकर कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश में इसी तरह के मौसम के बने रहने की संभावना जताई है. रविवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 4.9 डिग्री दर्ज किया गया. रविवार को राजधानी में दिनभर तेज धूप निकलने के साथ ही उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा चलने के कारण सर्दी और कड़ाके की ठंड देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो-तीन दिनों तक प्रदेश के कुछ जगहों पर सुबह के समय मध्यम से घना कोहरा भी देखने को मिलेगा।
मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवाओं का आगमन लगातार जारी है. जिसके प्रभाव से सोमवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहने की संभावना है. प्रदेश में न्यूनतम तापमान में लगातार हो रही गिरावट की वजह से सर्दी और कड़ाके की ठंड पड़ रही है. 10 जनवरी तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा।
जिलों में 10 जनवरी तक शीतलहर को लेकर अलर्ट
मौसम विभाग ने रविवार को 48 घंटे के लिए शीतलहर चलने को लेकर फिर एक बार येलो अलर्ट जारी किया है, जो 10 जनवरी की सुबह 8:30 बजे तक के लिए जारी किया गया है. जिसमें प्रदेश के कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, कवर्धा, बिलासपुर, पेंड्रारोड, दुर्ग और उससे लगे जिलों के एक-दो स्थानों पर शीतलहर चलने की संभावना है।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment