अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के निजी आवास में तलाशी, गोपनीय दस्तावेज मिलने से हड़कंप

वॉशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के निजी आवास से गोपनीय दस्तावेज बरामद हुए हैं। डेलावेयर के विलमिंगटन में उनके घर से मिले दस्तावेज ओबामा प्रशासन के कार्यकाल के हैं। बाइडेन तब उप राष्ट्रपति थे। व्हाइट हाउस ने इसकी पुष्टि की है और कहा है कि कम मात्रा में गोपनीय दस्तावेज मिले हैं। बाइडेन के घर के अलावा वॉशिंगटन थिंक टैंक में भी गोपनीय दस्तावेज मिले हैं, जो बाइडेन का कार्यालय हुआ करता था।
राष्ट्रपति बाइडेन ने गोपनीय दस्तावेजों के मिलने पर हैरानगी जताई है और कहा है कि वह जांच में सहयोग करने को तैयार हैं। अमेरिकी अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने गुप्त दस्तावेजों के मिलने की जांच के लिए एक विशेष वकील रॉबर्ट हूर की नियुक्ति की घोषणा की है। अमेरिकी मीडिया में कहा जा रहा है कि बाइडेन के घर और दफ्तर से मिले दस्तावेज ने उनके लिए बड़ी शर्मिंदगी की घड़ी पैदा कर दी है।
व्हाइट हाउस ने कहा कि गोपनीय दस्तावेज बाइडेन के उप राष्ट्रपति के कार्यकाल के हैं, जो विलमिंगटन, डेलावेयर में उनके घर के गैराज में मिले हैं। बाइडेन इस घर पर अक्सर सप्ताहांत बिताया करते थे। वाशिंगटन में बाइडेन के निजी कार्यालय से बरामद ये दस्तावेज 2009 से 2016 के बीच के हैं, जब वह उपराष्ट्रपति थे।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment