नेपाल में बड़ा हादसा, येति एयरलाइंस का यात्री विमान पोखरा में क्रैश- 72 लोग थे सवार- 45 शव बरामद

 

काठमांडो : नेपाल से इस समय एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पोखरा में येति एयरलाइंस का विमान क्रैश हो गया है। विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के 4 सदस्य सवार थे। काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने वाला यति एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान रविवार सुबह कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बचाव कार्य जारी है। फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान अब तक 45 शव बरामद किए गए हैं।

हादसे की जानकारी देते हुए येती एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो में दुर्घटनास्थल से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है। हेलीकॉप्टर से दुर्घटनास्थल पर एक बचाव दल तैनात किया गया है।

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। पीएम प्रचंड ने सभी सरकारी एजेंसियों को प्रभावी बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। उन्होंने हादसे को लेकर कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग भी बुला ली है। प्रधानमंत्री प्रचंड की इमरजेंसी बैठक शुरू हो गई है. बैठक में नेपाल की प्रचंड सरकार के कैबिनेट मंत्री मौजूद हैं।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment