हम सैनिकों के अदम्य साहस, नि:स्वार्थ बलिदान के लिए हमेशा उनके ऋणी रहेंगे: खरगे

 

नयी दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सेना दिवस के अवसर पर रविवार को कहा कि देश के लोग सैनिकों के अदम्य साहस, अत्यंत समर्पण और नि:स्वार्थ बलिदान के लिए हमेशा उनके ऋणी रहेंगे।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भारतीय सेना की सराहना की और कहा कि हर सैनिक बहादुरी, देशभक्ति और बलिदान की भावना से परिपूर्ण है। खरगे ने ट्वीट किया, भारतीय सेना दिवस के अवसर पर हमारे बहादुर सैनिकों एवं सेवानिवृत्त सैनिकों को सलाम और उनके परिवारों के प्रति आभार।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, हम आपके अदम्य साहस, अत्यंत समर्पण और नि:स्वार्थ बलिदान के लिए हमेशा आपके ऋणी रहेंगे। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, पराक्रम, देशप्रेम और बलिदान-इन सबसे परिपूर्ण है हमारी सेना का हर जवान। उन्होंने देश के लिए त्याग, तपस्या और समर्पण करने वाले सभी जवानों, सेवानिवृत्त सैनिकों और उनके परिवारों को सेना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।
कांग्रेस ने ट्वीट किया, भारतीय सेना दिवस पर हम भारतीय सेना के जवानों को राष्ट्र की नि:स्वार्थ सेवा करने के लिए सलाम करते हैं और उस गौरवशाली दिन को भी याद करते हैं, जब भारतीय सेना को सैन्य संचालन के नेतृत्व एवं प्रशासन के लिए के.एम. करियप्पा के रूप में अपना पहला भारतीय कमांडर-इन-चीफ मिला था।
फील्ड मार्शल के एम करियप्पा के 15 जनवरी 1949 को अपने ब्रिटिश पूर्ववर्ती के स्थान पर भारतीय सेना के पहले भारतीय कमांडर-इन-चीफ का पदभार संभालने के उपलक्ष्य में सेना दिवस मनाया जाता है।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment