राजनाथ के पुत्र नीरज करेंगे राष्ट्रीय बैडमिंटन में यूपी का प्रतिनिधित्व

लखनऊ । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र नीरज सिंह राजस्थान के उदयपुर में खेली जाने वाली आल इंडिया मास्टर्स रैकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।
नीरज ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की। उन्होंने कहा, आप सभी को बताते हुए अत्यंत प्रसन्नता एवं उत्साहित हूँ की मैं कल (ऑल इंडिया मास्टर्स रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट 2023 उदयपुर) डबल कैटेगरी में कल अपने प्रदेश उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने जा रहा हूँ, ये मेरा प्रथम नेशनल स्तर का गेम है।
नीरज ने इसके बाद एक और ट्वीट कर अपने खेल करियर के लिये प्रशंसकों से शुभकामना की अपील की है। उन्होने लिखा आशा करता हूँ की आप सभी की शुभकामनाएं मुझे प्राप्त होगी और मैं कल अपने प्रदेश का नाम रोशन करूँगा।
गौरतलब है कि नीरज सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यक्रमों में सक्रिय रहते हैं। बैडमिंटन से उनका नाता नया नहीं है। इससे पहले भी कई घरेलू प्रतियोगिताओं में शिरकत कर चुके हैं। राष्ट्रीय स्तर पर उनका यह पहला टूर्नामेंट होगा जिसमें वह उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।
रक्षा मंत्री के बड़े पुत्र पकंज सिंह नोएडा से भाजपा के विधायक हैं। इससे पहले भी कई खिलाड़ी खेल की दुनिया से राजनीति में कदम रख चुके हैं, इनमें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और हरियाणा की पहलवान गीता फोगाट शामिल हैं।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment