चार बच्चों की मां मुस्लिम युवक के साथ भागी, परिवार ने बताया लव जिहाद

बेंगलुरु । कर्नाटक के गडग जिले में चार बच्चों की मां एक हिंदू महिला कथित तौर पर एक मुस्लिम व्यक्ति के साथ भाग गई है, उसके पति ने राज्य सरकार से इस मामले में कार्रवाई करने का आग्रह किया है। सुनार का काम करने वाले गदग निवासी प्रकाश गुजराती ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी ने उसे छोड़कर सावनूर निवासी मकबूल बयाबादकी से शादी कर ली है।
प्रकाश ने इस घटना को लव जिहाद का मामला करार देते हुए कहा कि जब उसने अपनी पत्नी से संपर्क करने की कोशिश की, तो मकबूल के परिवार ने उसे अनुमति नहीं दी और उसे धमकी भी दी। उसे बताया गया कि उसकी पत्नी का धर्मातरण इस्लाम में हो गया है और वह अपनी एक बेटी को भी साथ ले गई है।
इस बीच, श्रीराम सेना ने चेतावनी दी है कि महिला को उसके पति और बच्चों के साथ फिर से मिला दिया जाए, वरना बड़े पैमाने पर आंदोलन शुरू किया जाएगा।
मकबूल को गोवा में प्रकाश के परिवार से मिलवाया गया था। चूंकि मकबूल भी कर्नाटक से ताल्लुक रखता था, इसलिए प्रकाश का उसके साथ करीबी रिश्ता बन गया और मकबूल ने प्रकाश के घर के पास ही किराए का मकान ले लिया।
कुछ समय बाद मकबूल की प्रकाश की पत्नी से दोस्ती हो गई और वह उसे अजमेर दरगाह ले गया। उसने उसे इस्लाम में परिवर्तित कर दिया और उससे शादी कर ली।
प्रकाश ने कहा कि उसने अजमेर जाकर मकबूल से गुहार लगाई कि वह उसका परिवार नहीं तोड़े। वह मान गया और उसकी पत्नी उसके पास वापस आ गई।
वह वापस गडग आ गया और अपने परिवार के साथ रहने लगा। मगर एक दिन उसकी पत्नी अचानक गायब हो गई और उसे फिर से मकबूल के साथ देखा गया।
प्रकाश ने दावा किया कि उसने पुलिस और महिला संगठनों से भी संपर्क किया था, मगर किसी ने भी उसकी मदद नहीं की।
उसने यह भी कहा कि पत्नी के दोबारा भाग जाने के बाद उसे दिल का दौरा पड़ा और उसके दो बेटे भी बीमार पड़ गए

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment