धरने पर बैठे खिलाडिय़ों को पीएम मोदी जवाब दें : कुमारी शैलजा

नई दिल्ली । कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से धरने पर बैठे खिलाडिय़ों के आरोपों का जवाब देने की मांग की है। पार्टी नेता कुमारी शैलजा ने कहा प्रधानमंत्री आश्वासन दे कि अब ऐसा नहीं होने देंगे।
कांग्रेस महासचिव कुमारी शैलजा ने गुरुवार को कहा, पता चला है कि एक वरिष्ठ खिलाड़ी ने आला मंत्रियों के समाने एक बहुत ही गंभीर बात रखी थी। लेकिन इस बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ वाली सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। ये सरकार खोखली साबित हुई इन का हर नारा झूठ से प्रेरित साबित हुआ।
उन्होंने कहा कि आपने देखा कि किस तरह से देश के बड़े-बड़े खिलाड़ी इस सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे हैं। जब बेटियों, बच्चियों, महिलाओं की बात सामने आती हैं तो इस सरकार के वरिष्ठ नेता चुप्पी साध लेते हैं। इतनी बड़ी बात हुई लेकिन सरकार की तरफ से कहा गया कि बीच में राजीनामा कर लिया जाए। इस तरह की बात जब सामने आते हैं तो सरकार का ये रवैया है। हमारे जो खिलाड़ी जब दुनियां भर में अपनी बात रखते हैं तो आप सोच सकते हैं कि इसका क्या नतीजा होगा। बजाए इसके कि उनकी बातों का समाधान निकाला जाए, सरकार ने चुप्पी साध ली।
उन्होंने पीएम मोदी से मांग करते हुए कहा, आज प्रधानमंत्री मोदी को सामने आना चाहिए और कहना चाहिए कि अब किसी भी बेटी के साथ ऐसा नहीं होने देंगे। यह जो गंभीर आरोप लगाए गए हैं सबके सामने खुले मंच से लगाए गए हैं।
उन्होंने केंद्र से सवाल कहा कि सरकार क्या कर रही है हमें जवाब चाहिए हर खिलाड़ी को लड़की को और महिला को सरकार से यह जवाब चाहिए। देश के खिलाडिय़ों और बच्चियों को इंसाफ चाहिए।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरीके से उनके साथ हैं और इस मामले में देश के खिलाडिय़ों को न्याय मिलना चाहिए। चाहे कोई किसी भी बात पर हो इस पर पर्दा डालने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए।
इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियांका गांधी ने कहा कि देश के नामी खिलाडिय़ों द्वारा लगाए गए आरोप बेहद ही गंभीर हैं। इन आरोपों की निष्पक्ष जांच बेहद ही जरूरी है। वहीं कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी कुश्ती संघ को बर्खास्त किए जाने की मांग की थी।
दरअसल पहलवानों का आरोप है कि, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और कोच महिला पहलवानों का यौन उत्पीडऩ करते हैं। कुछ कोच तो सालों से यौन उत्पीडऩ करते आ रहे हैं। ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली एथलीट विनेश फोगाट ने भी आरोप लगाया है कि सालों से राष्ट्रीय कोचों ने महिला पहलवानों से छेड़छाड़ और उनका यौन शोषण किया है। हालांकि कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह ने इन आरोपों को गलत बताया है। इसी सिलसिले में गुरुवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर नामी पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment