डीसीडब्ल्यू प्रमुख मालीवाल को एम्स के पास गाड़ी ने घसीटा, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली । दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को कथित तौर पर एक कार द्वारा 10-15 मीटर तक घसीटा गया। नशे में धुत आरोपी ने मालीवाल को छेडऩे के इरादे से गाड़ी रोकी, जब मालीवाल ने उसे पकड़ा तो वह गाड़ी के शीशे में मालीवाल का हाथ बंद कर 10 से 15 मीटर तक घसीटता हुआ ले गया।
जब वह ड्राइवर साइड के पास गईं, तो उसने झट से खिड़की खोल दी और उनका हाथ फंस गया और उन्हें घसीटा गया।
पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी के मुताबिक, 19 जनवरी को सुबह 3.11 बजे पीसीआर कॉल आई कि एम्स बस स्टॉप के पास महिला को घसीटा गया है।
डीसीपी ने कहा, कॉल गरुड़ 1 (दक्षिण जिले में विशेष गश्ती वाहन) द्वारा नियंत्रण कक्ष को रात 3:10 बजे किया गया था। गश्ती वाहन ने महिला को सुबह 3.05 बजे एम्स गेट नंबर 2 क्षेत्र के सामने फुटपाथ पर देखा था और उससे यह पूछने के लिए रुका था कि क्या वह संकट में है।
अधिकारी ने बताया, महिला ने बताया कि नशे में धुत बलेनो कार चला रहा एक व्यक्ति उसके पास रुका और बुरी नीयत से उसे कार में बैठने को कहा। जब उसने मना किया तो वह चला गया और फिर सर्विस लेन से यू टर्न लेकर वापस आ गया। उसने एक बार फिर उसे कार में बैठने को कहा।
अधिकारी ने आगे बताया, उसने इनकार कर दिया और उसे डांटने के लिए ड्राइवर की साइड वाली खिड़की के पास चली गई। कार चालक ने तेजी से खिड़की का शीशा चढ़ाया, जिससे उसका हाथ फंस गया और वह 10-15 मीटर तक घिसटती चली गई।
डीसीपी ने कहा, उक्त बलेनो वाहन को पीसीआर वाहन व गरुड़ ने तड़के 03.34 बजे पकड़ा। महिला की पहचान स्वाति मालीवाल के रूप में हुई। उनकी लिखित शिकायत ली गई है। वाहन के चालक व शिकायतकर्ता को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया।
कोटला मुबारकपुर थाने में आईपीसी की धारा 323/341/354/509 और 185 एमवी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान संगम विहार निवासी हरीश चंद्र के रूप में हुई है।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment