राजस्थान में दो करोड़ रुपए रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार एसओजी एएसपी दिव्या मित्तल निलंबित

जयपुर । दो करोड़ रुपए रिश्वत मामले में गिरफ्तार अजमेर एसओजी इकाई की एएसपी दिव्या मित्तल को राज्य सरकार ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। गृहमंत्रालय ने आज ही इस बारे में आदेश जारी किए हैं। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने अजमेर में एएसपी दिव्या मित्तल को गिरफ्तार किया था। उदयपुर, अजमेर समेत उनके पांच ठिकानों पर छापे मारे थे।
गृहमंत्रालय की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि आरपीएस, तत्कालीन एएसपी अजमेर दिव्या मित्तल के खिलाफ 16 जनवरी को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था। वे अभी पुलिस अभिरक्षा में है। अत: राजस्थान सिविल सेवाएं अधिनियम में शामिल प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए 16 जनवरी से निलंबित किय जाता है।
आपको बता दें कि उत्तराखंड के हरिद्वार में दवा फैक्ट्री के मालिक से 2 करोड़ की रिश्वत मांगने के मामले में जयपुर ्रष्टक्च टीम ने अजमेर में 16 जनवरी को एएसपी दिव्या मित्तल को गिरफ्तार किया था। इस मामले में दिव्या का दलाल सुमीत अभी फरार है। दो करोड़ की रिश्वत मांगने के बाद पीडि़त से 50 लाख रुपए में सौदा तय हुआ था। यह राशि दो किश्तों में अदा करनी थी। पहली किश्त देते वक्त यह मामला खुला था। हालांकि एसीबी का ट्रेप फेल हो गया था, लेकिन शिकायत का सत्यापन हो गया था।
इसके बाद एसीबी ने कार्रवाई की थी। इसके बाद दिव्या मित्तल के पांच से अधिक ठिकानों पर तलाशी ली थी। इस मामले में दिव्या मित्तल ने उच्च अधिकारियों का नाम भी लिया था। इसके बाद से ही इस मामले में एसीबी की ओर से दिव्या मित्तल और अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment