अमेजन में नौकरी में कटौती का नया दौर शुरू, 18,000 से अधिक की छंटनी

सैन फ्रांसिस्को । अमेजन ने छंटनी के अपने नए दौर से प्रभावित अपने कर्मचारियों को सूचित करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने कुल 18,000 कर्मचारियों को हटाने की योजना बनाई है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इस विशेष दौर में कितने कर्मचारी प्रभावित हो रहे हैं, लेकिन कंपनी ने अमेरिका के वाशिंगटन राज्य में 2,300 कर्मचारियों को पहले ही निकाल दिया है, जिनमें से अधिकांश सिएटल में काम करते थे, जहां कंपनी का एक मुख्यालय स्थित है।
अमेजन ने पिछले नवंबर में छंटनी का पहला दौर शुरू किया था।
उस समय, ऐसी रिपोर्टे थीं कि इसके हार्डवेयर और सेवाओं, मानव संसाधन और खुदरा टीमों के सदस्यों सहित लगभग 10,000 लोग प्रभावित होंगे।
इस महीने की शुरुआत में, अमेजन ने छंटनी और उनके बड़े पैमाने की पुष्टि करते हुए कहा था कि पिछले साल, बुधवार के दौर और 2023 में संभावित अतिरिक्त कटौती सहित, वे कुल मिलाकर 18,000 कर्मचारियों को प्रभावित करेंगे।
कंपनी की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए सीईओ एंडी जेसी के एक मेमो ने घोषणा की है कि प्रभावित कर्मचारियों को बुधवार से सूचित किया जाएगा।
जेसी ने एक बयान में कहा कि वे वार्षिक योजना प्रक्रिया के साथ नहीं किए गए थे जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था और ‘मुझे उम्मीद थी कि 2023 की शुरुआत में और अधिक भूमिका में कटौती होगी।Ó
जैसा कि अमेजन ने भारत में लगभग 1,000 सहित वैश्विक स्तर पर 18,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की है, रिपोर्टें सामने आई हैं कि प्रभावित कर्मचारियों में से कुछ पूरी तरह से टूट गए और ‘कार्यालय में रोतेÓ देखे गए जब उन्होंने सुना कि उन्हें जाने के लिए कहा गया है।
भारतीय पेशेवरों के लिए एक सामुदायिक ऐप ग्रेपवाइन पर अमेजन इंडिया के एक कर्मचारी ने कार्यालयों में दुखद ²श्य पोस्ट किए, जिसमें छंटनी की घोषणा के बाद रोने वाले लोग भी शामिल थे।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment