हाकी विश्व कप में टीम इंडिया को झटका, मिडफील्डर हार्दिक सिंह बाहर

भुवनेश्वर । न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले अत्यंत महत्वपूर्ण क्रॉसओवर मैच से पहले भारत के मिडफील्डर हार्दिक सिंह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं। हॉकी इंडिया ने शनिवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया कि हार्दिक की जगह अतिरिक्त खिलाड़ी राज कुमार पाल को टीम में शामिल किया गया है।
इंग्लैंड और भारत के बीच 15 जनवरी को खेले गये मुकाबले में हार्दिक चोटग्रस्त हो गये थे। वेल्स के खिलाफ मैच में हार्दिक को आराम दिया गया था, लेकिन पूरी तरह फिट न हो पाने के कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। मुख्य कोच ग्राहम रीड ने इस निर्णय पर कहा, विश्व कप मैचों के लिये हार्दिक सिंह को भारतीय टीम में बदलने का कठिन निर्णय हमें रातोंरात करना पड़ा। जबकि चोट उतनी गंभीर नहीं थी जितना हमने शुरुआत में सोचा था, समय हमारे पक्ष में नहीं था। रिहैब प्रक्रिया और कार्यात्मक एवं ऑन-फील्ड मूल्यांकन के बाद यह निर्णय लिया गया है कि हम हार्दिक की जगह राज कुमार पाल को टीम में शामिल करेंगे।
उन्होंने कहा, यह देखते हुए कि हार्दिक ने पहले दो मैचों में हमारे लिये कितना अच्छा प्रदर्शन किया, यह थोड़ा निराशाजनक है लेकिन हम विश्व कप के बचे हुए मैचों के लिये राज कुमार के टीम में शामिल होने की संभावनाओं से उत्साहित हैं। पूल-डी में दूसरे स्थान पर रहने के बाद भारत को एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिये रविवार को क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। यह मुकाबला रविवार शाम सात बजे से भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment