सुदीरमन कप और जूनियर विश्व चैंपियनशिप की मेजबानी चाहता है भारत

नईदिल्ली । भारतीय बैडमिंटन संघ ने खेल की विश्व संस्था को पत्र लिखकर सुदीरमन कप और जूनियर विश्व चैंपियनशिप की मेजबानी करने में दिलचस्पी दिखाई है।
भारत को 2023 में मिश्रित टीम चैंपियनशिप की मेजबानी करनी थी लेकिन विश्व बैडमिंटन महासंघ ने इसके मेजबानी अधिकार चीन के सुजोउ को सौंप दिए जबकि भारत को 2026 में होने वाली विश्व चैंपियनशिप की मेजबानी सौंपी।
सुजोउ को 2021 में इस चैंपियनशिप का आयोजन करना था लेकिन चीन में कोविड-19 की बिगड़ती स्थिति के कारण वह इसकी मेजबानी नहीं कर पाया था। चीन में अब भी कोविड-19 की स्थिति में सुधार नहीं हुआ है और इसे देखते हुए 14 से 21 मई के बीच होने वाले सुदीरमन कप को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है।
बीएआई के महासचिव संजय मिश्रा ने कहा कि भारत इस साल सुदीरमन कप की मेजबानी करने का इच्छुक है। हमने इसको लेकर बीडब्ल्यूएफ को पत्र लिखा है और हमें सकारात्मक जवाब मिलने की उम्मीद है।
मिश्रा ने कहा कि भारत इसके अलावा जूनियर विश्व चैंपियनशिप की मेजबानी करने का भी इच्छुक है।
उन्होंने कहा, हमने जूनियर विश्व चैंपियनशिप की मेजबानी करने में भी दिलचस्पी दिखाई है। इसकी मेजबानी अमेरिका को सौंपी गई थी लेकिन अब वह इससे हट गया है। भारत ने अपनी दिलचस्पी दिखाई है लेकिन अभी तक हमें बीडब्ल्यूएफ से कोई जवाब नहीं मिला है।
मिश्रा ने कहा, यदि हमें सुदीरमन कप की मेजबानी मिल जाती है तो हो सकता है कि जूनियर विश्व चैंपियनशिप के लिए हमें अगले चक्र तक इंतजार करना पड़ेगा।

mithlabra
Author: mithlabra

Leave a Comment