आदिवासियों की आस्था का पूरा ध्यान रख रहे हैं मुख्यमंत्री: बेंजाम

-विधायक राजमन बेंजाम ने सिलकझोड़ी पंचायत में दो नई देवगुड़ियों का किया लोकार्पण 
लोहंडीगुड़ा। विधायक राजमन बेंजाम ने अपने चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत सिलकझोड़ी के टंगियाझोड़ी पारा में डीएमएफटी मद के 5 लाख रुपए की लागत से निर्मित लेदरीन मातागुड़ी व परदेशीन माता देवगुड़ी का लोकार्पण किया। गांव पहुंचते ही विधायक श्री बेंजाम का ग्रामीणों ने बाजे गाजे और धुर्वा नृत्य के बीच भव्य स्वागत किया।
ग्रामीणों की भीड़ को संबोधित करते हुए विधायक राजमन बेंजाम ने कहा कि गांव में बसे सभी ग्रामीणों की आस्था गांव की आराध्य देवगुड़ी पर रहती है। आने वाली पीढ़ी जब इन देवगुड़ियों को देखेगी, तब निश्चित रूप से उसके मन में यह सवाल उठेगा कि इस देवगुड़ी को किस सरपंच ने बनाया, किस सरकार के कार्यकाल में इसका निर्माण हुआ, तब उस पीढ़ी को इस सवाल का जवाब मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि आदिवासियों के आस्था स्थलों,  देवगुड़ियों और आदिवासी संस्कृति के संरक्षण के लिए हमारी कांग्रेस सरकार और जनभावना को भलीभांति समझने वाले हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महज चार साल में बेहतरीन कार्य कर दिखाए हैं। आदिवासियों के गढ़ बस्तर संभाग में हजारों पुरानी देवगुड़ियों का जीर्णोद्धार कराया जा चुका है और सैकड़ों नई देवगुड़ियों का निर्माण कराया गया है। कर्मशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कुशल मार्गदर्शन में बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज, बस्तर आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, संसदीय सचिव रेखचंद जैन समेत हमारे अन्य सभी नेता बस्तर के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास की नई इबारत लिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के आवास का पैसा को दबाने का काम केंद्र की भाजपा सरकार ने किया है। हमारे छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार आर्थिक जनगणना करा रही है और उसी आधार पर पात्र पाए जाने वाले सभी लोगों के समग्र उत्थान और उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ देने का काम किया जाएगा। जैसे ही जनगणना पूरी होगी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार गरीब भाई-बहनों को घर देने का काम करेगी। श्री बेंजाम ने कहा कि मैं जब जनपद अध्यक्ष था, तब भी प्रयास करता रहा कि मेरे क्षेत्र के ग्रामीणों को शुद्ध पानी कैसे उपलब्ध कराएं। पानी की समस्याएं महिलाएं भलीभांति जानती हैं। घरों की जरूरत के मुताबिक पानी का इंतजाम करने के लिए महिलाओं को ही सबसे ज्यादा तकलीफ उठानी पड़ती है। उन्होंने कहा कि हमारे संवेदनशील और जनता के प्रति जवाबदेह मुख्यमंत्री भूपेश भैया ने जैसे घर-घर बिजली पहुंचाने का काम किया है, अब वैसे ही घर घर तक शुद्ध पानी भी पहुचाने भूपेश बघेल प्रतिबद्ध हैं। मैं भी चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र के लोगों को पानी की दिक्कत से मुक्त कराने के लिए संकल्पित होकर काम कर रहा हूं।  विधायक राजमन बेंजाम ने कहा कि बेरोजगार युवाओं को हमारी सरकार बेरोजगारी भत्ता दे रही है। राजीव युवा मितान योजना व अन्य योजनाओं के माध्यम से प्रदेश के हित में हमारी कांग्रेस सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है।


भाजपाइयों के पेट में मरोड़ क्यों
विधायक राजमन बेंजाम ने कहा कि पंद्रह साल तक छत्तीसगढ़ में सरकार चलाने के बाद भी भाजपा आदिवासियों और अन्य तबकों के लोगों के हित में कोई काम नहीं कर सकी। हमारी कांग्रेस सरकार और आदिवासियों के परम हितैषी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब आदिवासियों, युवाओं, गांव, गरीब, महिलाओं और किसानों को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं, तब भाजपा नेताओं के पेट में मरोड़ उठने लगा है। भाजपाई हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस सरकार की लगातार बढ़ती लोकप्रियता को पचा नहीं पा रहे हैं। गोठानों का दौरा करने की नौटंकी भाजपा के नेता कर रहे हैं। श्री बेंजाम ने कहा कि भाजपाई चाहे कितनी भी नौटंकी कर लें, उनकी सत्ता में वापसी चार दशक तक तो मुमकिन ही नहीं है। श्री बेंजाम के इतना बोलते ही कार्यक्रम स्थल तालियों की गड़गड़ाहत और कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, भूपेश बघेल जिंदाबाद, राजमन बेंजाम जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा। इस दौरान सिलकझोड़ी के सरपंच सोनसाय बघेल, पुजारी महादेव बघेल, गंगाधर बघेल, मितानिन सोनदई बघेल, मीना बघेल, दुर्जन बघेल, कोयू कश्यप, सुकमन, कमलू, दयमती, अर्चन एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

mithlabra
Author: mithlabra